सबको जोड़कर विकास करने में हमारा विश्वास :-मुख्यमंत्री वंसुधरा के बोल

0
105
views

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि हम लोगों को आपस में लड़ाते नहीं, बल्कि उन्हें आपस में जोड़कर प्रदेश का विकास करने में विश्वास रखते हैं। हमारा प्रयास है कि 36 की 36 कौम को साथ लेकर राजस्थान का समग्र विकास करें। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए हमारी सरकार ने प्रदेश में 4 साल में विकास के इतने काम किए हैं, जो पिछले 50 साल में नहीं हो पाए।

 श्रीमती राजे बुधवार को 8, सिविल लाइंस पर अभूतपूर्व विकास कार्यों के लिए आभार व्यक्त करने आए शेरगढ़ (जोधपुर) एवं नदबई (भरतपुर) विधानसभा क्षेत्र के लोगों को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि हम सब आपस में प्रेम के साथ रहें तो विकास की गति और बढ़ जाती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा हमेशा यही प्रयास रहा है कि प्रदेश के पिछडे़ क्षेत्रों का अधिक से अधिक विकास करवाया जाए ताकि लंबे अरसे से वंचित वर्गों को भी विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके। इसी को ध्यान में रखते हुए शेरगढ़ और नदबई विधानसभा क्षेत्रों में पिछले वर्षों में विकास के कई महत्वपूर्ण काम करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, धौलपुर एवं दौसा सहित पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में पेयजल के लिए विशेष योजना पर काम चल रहा है। आशा है जल्द ही यह योजना मूर्त रूप लेगी।

   शेरगढ़ विधायक श्री बाबू सिंह राठौड़ ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में विगत चार वर्ष में सड़क, शिक्षा, चिकित्सा, विद्युत सहित सभी क्षेत्रों में विकास के अभूतपूर्व काम हुए हैं। पर्यटन राज्य मंत्री एवं नदबई विधायक श्रीमती कृष्णेंद्र कौर दीपा ने कहा कि नदबई में बाइपास और महाविद्यालय सहित सर्वांगीण विकास के कार्य हुए हैं। उन्होंने इन कार्यों के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

  इससे पहले शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से बड़ी संख्या में आए पूर्व सैनिकों एवं सर्व समाज के लोगों ने मुख्यमंतर््ी का भव्य स्वागत किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को केसरिया साफा पहनाया और मालाएं पहनाकर अभिनंदन किया।  वाल्मीकि समाज के लोगों ने भी 21 हजार सफाई कर्मियों की भर्ती के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here