हरियाणा एकमात्र प्रदेश जहा पर पढ़ी-लिखी पंचायतें है :- मनोहर लाल

0
94
views

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि पूरे देश में हरियाणा ही एकमात्र ऐसा प्रदेश हैं, जहां पर पढ़ी-लिखी पंचायते हैं और इसके लिए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट तक अपनी बात मजबूती से रखी थी। राज्य सरकार द्वारा ई-पंचायत शुरू की जा रही है। इससे जीरो टोलरेंस के सिंद्घात पर चलते हुए भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा।उन्होंने कहा कि इस योजना का वे ही कुछ लोग विरोध कर रहे हैं, जिनकी रूचि गडबड करने की है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से जीएसटी लागू किया गया और उसमें कुछ कठिनाईयां आई थी तथा उन्हें बाद में दूर कर दिया गया, ठीक उसी प्रकार ई-पंचायत योजना में जो भी थोडी-बहुत कम्पयूटर का ज्ञान न होने की आएंगी, वे 2-4 मास में ठीक हो जाएंगी।

उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से आहवान किया कि वे ई-पंचायत सिस्टम का विरोध करने वाले लोगों को समझाएं।मुख्यमंत्री आज अम्बाला शहर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उदघाटन एवं शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने हरियाणा के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष में अम्बाला शहर में दिल्ली मार्ग पर स्थापित किए गए स्वर्ण जयंती स्वागत द्वार का भी उदघाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज, परिवहन मंत्री श्री कृष्ण लाल पंवार, श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री श्री नायब सिंह सैनी, अम्बाला के सांसद श्री रतन लाल कटारिया, विधायक श्रीमती संतोष सारवान और विधायक श्री असीम गोयल भी उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि पिछले साढे़ तीन साल के कार्यकाल में भाजपा सरकार ने पूरे प्रदेश में समान रूप से विकास करवाया है। जहां पर भाजपा के विधायक नही हैं, उन हल्कों में भी चाहे वे पलवल हो या सिरसा, उनका भी विकास करनाल व अम्बाला जिला की भांति हो रहा है। वहां भी करोड़ों रुपए की राशि विकास कार्यों पर खर्च की जा रही है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here