प्रधानमंत्री के नही पूरे देश के कपड़े उतारे है

0
129
views

अभी कुछ दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अमेरिका किसी निजी कार्य से गये हुए थे अमूमन ऐसा होता नही है पर उनको पाकिस्तान का होने की वजह से एयरपोर्ट पर रोक लिया गया और कपड़े उतरवाकर चेकिंग की गई।

कैसे हुई पुष्टि की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के कपड़े उतरवाकर की गई चेकिंग-
अमूमन इस तरह की चैकिंग के बारे में अकसर लोगो को पता नही पड पाता है परंतु पाकिस्तान के पी एम के कपड़े उतरवाए गए इस बात की पुष्टि एक वीडियो से हुई जिसमें प्रधानमंत्री साहब अपनी बैल्ट बांधते नजर आ रहे है और उसके बाद उन्होंने सिक्योरिटी क्रू से अपना कोट मांगा जिससे ये स्पष्ट हो जाता है कि साहब जी के कपड़े उतरवाकर उनकी चेकिंग की गई होगी।

पाकिस्तान के मीडिया एवं आम लोगो मे उबाल-
चूंकि इस तरह की घटना के बाद पाकिस्तान की चौंडे में बेज्जती हुई है और फोकस कम हुआ है जिससे वहां की मीडिया भी पी एम साहब की ऐसी तैसी करने में लगी हुई है और कई मीडिया कर्मियों ने तो यहाँ तक कह दिया कि पाकिस्तान को भारत से सीख लेनी चाहिए। अमूमन पाक मीडिया शाहरुख खान की चेकिंग के हवाला देते हुए ये बात कह रहे थे जब वो अमेरिका गए थे तो उनकी चेकिंग की गई थी और जब इस बात पर भारत ने ऐतराज जताया तो अमेरिका को माफी भी मांगनी पड़ी थी।

वीडियो

 

कपड़े उतारकर चेकिंग की वजह-

चूंकि एक देश के प्रधानमंत्री होने के खातिर वो न तो बम रख के ले जाएंगे और न ही कोई हथियार पर इस तरह की चेकिंग किसी को उसकी मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए उसकी औकात बताने के लिए की जाती है या दूसरे शब्दो मे कहा जाए तो उन पर सामाजिक दबाद डालने के लिए की जाती है। जिससे ये प्रतीत होता है कि समाज और दुनिया के लिए खतरा बनेंगे या समस्या पैदा करेंगे तो अंतराष्ट्रीय मंचो पर पुंगी बजायी जायगी। मसलन हाफिज के मसले को लेकर अमेरिका और भारत पाकिस्तान को कई बार चेता चुके है पर पाक है कि मानता ही नही।

पाकिस्तान की सफाई-
जब ये मसला पकिस्तान में तूल पकड़ने लगा और पी एम साहब की हर जगह किरकिरी होने लगी तो कुछ इस तरह के व्यान सामने आए-
की मै एक निजी कार्य से अमेरिका गया हुआ था।
मेरी बहन का इलाज चल रहा है।
पर जो भी हो पकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय बेज्जती हुई है इसे किसी भी सिरे से नकारा नहीं जा सकता है और अगर पाकिस्तान को फिर से इस तरह की बेज्जती से बचना है तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छवि को सुधारने के लिए काम करना ही होगा नही तो आने वाले समय मे और देश भी इस तरह की बेज्जती करने में चूक नही करेंगे।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here