अब हरियाणा में प्रवेश के समय मिल जायेगी पाठ्यक्रम की पुस्तकें।

0
117
views

सरकारी स्कूलों में नए सत्र में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को प्रवेश के समय ही पाठ्यक्रम की पुस्तकें उपलब्ध होगीं। यह जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने रेवाड़ी में बताया कि यह पहला अवसर है जब शिक्षा सत्र शुरू होने से पहले ही स्कूलों में पुस्तकें पहुंचाने का कार्य पूरा किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सरकार ने इस बार सत्र शुरू होने से पूर्व ही इस ओर पूरा ध्यान दिया है। उन्होंने बताया कि स्कूलों में पाठ्यक्रम की किताबें देरी से पहुंचने के कारण विद्यार्थियों का पाठ्यक्रम समय पर पूरा नहीं हो पाता था जिससे छात्र व शिक्षक दोनों ही चिंतित होते थे और परिणाम पर भी असर पड़ता था परन्तु इस बार जिले में नया शिक्षा सत्र शुरू होने से पूर्व ही पाठ्यक्रम की पुस्तके विद्यालयों में पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कक्षा पहली से 8वीं तक के विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम की पुस्तकें सरकार की ओर से नि:शुल्क उपलब्ध करवाने का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि 2 अप्रैल से नया शिक्षा सत्र शुरू होगा।

उन्होंने बताया कि इस बार पुस्तकों के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित नहीं होगी। प्रवक्ता ने बताया कि सरकारी स्कूलों में इस बार नए सत्र की शुरूआत से पूर्व ही पहली से पांचवी व 7वीं कक्षा के पाठ्यक्रम की विभिन्न विषयों की पुस्तके सरकारी स्कूलों में पहुंच चुकी है तथा छठी व आठवीं कक्षा की पुस्तके आज और कल में स्कूलों में पहुंच जाएगी। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा अधिकारी इस कार्य में पूरी दिलचस्पी से लगे हुए है और ज्यादा से ज्यादा बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिले करवाने के लिए भी शिक्षा विभाग जुटा हुआ है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here