ग्रामीण विकास योजनाओं की सभी स्वीकृतियां 15 सितम्बर तक जारी करें :- ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री

0
95
views

ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री श्री राजेन्द्र राठौड़ ने समस्त मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे ग्रामीण विकास विभाग द्वारा संचालित सभी स्वीकृतियां 15 सितम्बर 2018 तक जारी कर कार्य शुरू कराये।

श्री राठौड़ सोमवार को यहां इन्दिरा गांधी पंचायती राज प्रशिक्षण संस्थान में प्रदेश के समस्त जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से प्रदेश में संचालित महात्मा गांधी नरेगा,सांसद व विधायक कोष, गुरू गोलवलकर जन भागीदारी योजना, स्मार्ट विलेज, स्वच्छ भारत अभियान, मुख्यमंत्री जल स्वालम्बन अभियान आदि योजनाओं की जिले वार समीक्षा कर रहे थे।
उन्होंने मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को स्वीकृतिया होने के उपरान्त कार्य शुरू नही होने एवं शुरू होने के बाद कार्य पूर्ण नहीं होने पर गहरी नाराजगी जताते हुऎ निर्देश दिये कि अधुरे कार्यो को शीघ्र पूर्ण कराये इसमें कोताई नहीं हो। उन्होंने कहा कि मनरेगा में स्वीकृत कार्यो को पूर्ण कराने के साथ मजदूरों का भुगतान 15 दिन में कराने के साथ मजदूरों से रोजगार देने के लिए लिये जाने वाल कार्य के बाद रसीद दिये जाने के निर्देश दिये। श्री राठौड़ ने जिलों के जन प्रतिनिधियों से प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण कर जबाव प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये।

 

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here