अब राजस्थान में लगी आग बुझेगी जल्दी,अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के फायर सूट का किया डेमो :-

0
47
views

नगर निगम की फायर समिति के अध्यक्ष श्री मुकेश लखानी की अध्यक्षता में सोमवार को नगर निगम के सभागार में फायर समिति की बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें रीको क्षेत्र के अग्निशमन केन्द्राें की व्यवस्थाओं को ओर बेहतर करने तथा बिन्दायका फायर स्टेशन में 25 लाख के विकास कार्य कराने पर सहमति दी गयी।

         इस अवसर पर नगर निगम द्वारा पहली बार क्रय किये जा रहे अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के फायर सूट का डेमो भी किया गया। बैठक में समस्त फायर स्टेशनों मेें आर.ओ. प्यूरीफायर तथा वाटर कूलर लगाने के साथ रिको फायर स्टेशनों यथा सरना डूंगर, बस्सी, जगतपुरा इत्यादी को नये फायर स्टेशनों को नगर निगम जयपुर को सौंपने पर विस्तार से चर्चा की गयी।

बैठक में श्री लखानी ने बताया कि फायर शाखा द्वारा आज तक ऑफलाईन और ऑनलाईन फायर एनओसी के आवेदन पत्र, फायर नियम व उप नियम स्मार्ट सिटी के तहत चोगान स्टेडियम क्षेत्र में नया फायर स्टेशन बनाने, पुरोहित जी का कटला में स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत अग्निशमन व्यवस्था, फायर मेनों की टे्रनिंग, बड़े स्ांस्थाओं में अग्निशमन व्यवस्था नहीं होने पर कारण बताओ नोटिस जारी कर कार्यवाही करने, सभी जोन उपायुक्तों के क्षेत्र में फायर स्टेशनों की मरम्मत, वायरिंग को ठीक कराने, फायर सैस राशि आदि की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये। बैठक में फायर समिति के सदस्य एवं रीको के अधिकारी उपस्थित थे।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here