राजस्थान विधानसभा में गुरुवार को पूर्व मंत्री जगमाल सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

0
124
views

सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति और उनके शोकसंतप्त परिजनों को बिछोह सहन करने के लिए शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की।

विधानसभा अध्यक्ष श्री कैलाश मेघवाल ने शोक प्रस्ताव रखते हुए कहा कि पूर्व मंत्री श्री जगमाल सिंह यादव आठवीं, नौंवीं एवं ग्यारहवीं राजस्थान विधानसभा में तिजारा निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित हुए। श्री मेघवाल ने कहा कि विधानसभा के कार्यकाल के दौरान श्री यादव प्राक्कलन समिति ‘क’, प्राक्कलन समिति ‘ख’ एवं नियम समिति के सदस्य तथा यातायात, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभागों की संसदीय परामर्शदात्री समिति के सभापति रहे। श्री यादव नवम्बर, 1990 से जनवरी, 1992 तक यातायात विभाग के मंत्री भी रहे।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पत्रकारिता में रुचि रखने वाले श्री यादव ने अलवर से प्रकाशित होने वाले पाक्षिक ‘मत्स्य संदेश’ का प्रकाशन किया। सदन ने 2 फरवरी, 2018 को जम्मू-कश्मीर में कूपवाड़ा क्षेत्र के बॉर्डर पर गश्त के दौरान हुए हिमस्खलन में सेना के राजस्थान के 3 जवानों के शहीद होने तथा जम्मू के शहरी इलाके में स्थित सुंजवां सेना छावनी पर दिनांक 10 फरवरी, 2018 को हुए आतंकी हमले में सेना के 6 जवानों के शहीद होने पर पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना भी प्रकट की।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here