चौकीदार सोता रहा और चोर भाग गया – कांग्रेस

0
119
views

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की देश की दूसरी सबसे बड़ी बैंक में हुए 11500 करोड़ रुपये के महाघोटाले पर सियासत जोरों पर है। केंद्र की मौजूदा सरकार और पूर्व की यूपीए सरकार के नेताओं में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जोरों पर हैं। दोनों पक्ष नीरव मोदी के इस महा फर्जीवाड़े के लिए एक दूसरे को दोषी ठहराने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। सिब्बल ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चौकीदार सोता रहा और चोर भाग गया।

कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया कि इस घोटाले के बारे में सरकार को जानकारी थी और सरकार ने नीरव मोदी के शेयर बाज़ार में लगे पैसे के बारे में अनदेखी की। साथ ही सिब्बल ने सवाल किया कि आभूषण कंपनियों का जितना मार्केट कैपिटल है बैंकों ने उसका दोगुना इन कंपनियों को कैसे कर्ज दे दिया है। साथ ही आरोप लगाया कि बैंकों से कुछ उद्योगपतियों को फ़ायदा हुआ है। मार्केट कैपिटल से दोगुना लोन कैसे दिया गया। पीएम, वित्त मंत्री को घोटाले की जानकारी थी सरकार को पता था देश को लूटा जा रहा है। चौकीदार सो गया और चोर भाग गया। लोगों का सरकार से विश्वास उठ रहा है।

वहीं नीरव मोदी के रिश्तेदार मेहुल चौकसी की गीताजंलि कंपनी में एमडी रह चुके संतोष श्रीवास्तव की माने तो उन्होंने इस मामले की शिकायत PMO से की थी। लेकिन समय रहते उनपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं इलाहाबाद बैंक के पूर्व निदेशक का कहना है कि यूपीए सरकार चाहती तो इस घोटाले को रोक सकती थी।

आपको बता दें कि इस मामले में अब तक नीरव मोदी की 5 हजार से ज्यादा संपत्ति जब्त की जा चुकी है और पंजाब नेशनल बैंक के पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी सहित 3 को गिरफ्तार कर लिया गया है। गोकुलनाथ शेट्टी पर बिना गारंटी लिए लोन जारी करने का आरोप है। वहीं नीरव ग्रुप के हेमंत भट्ट और पीएनबी बैंक के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here